Arohi Today News

Breaking News in Hindi

सपा सुप्रीमों एंव पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कानपुर से ‘समाजवादी विजय यात्रा’ की शुरुआत की।

कानपुर, आरोही टुडे न्यूज़

सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने कानपुर में गंगा किनारे से विजय रथ यात्रा की शुरुआत कर माँ गंगा में अपनी आस्था का संकेत देने की कोशिश भी की है। सपा मुखिया का विजय रथ कानपुर देहात जालोंन और हमीरपुर पहुंचेगा। जहाॅ से कानपुर देहात जाने का कार्यक्रम है। अखिलेश यादव की विजय रथयात्रा को 5 साल के बच्चे ‘खजांची’ ने हरी झंडी दिखाई। बता दें कि साल 2016 में नोटबंदी के दौरान बैंक की लाइन में खजांची का जन्म हुआ था। बैंक की लाइन में जन्म लेने के कारण बच्चे का नाम खजांची पड़ा। खजांची का जन्म कानपुर देहात में एक बैंक की लाइन में हुआ था। अखिलेश यादव हर साल खजांची का जन्म दिन मनाते हैं। पहले दौर में अखिलेश अवध और बुंदेलखंड मैं लोगों की नब्ज टटोल कर सपा के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश करेंगे।


सपा सुप्रीमों एंव पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को कानपुर से ‘समाजवादी विजय यात्रा’ की शुरुआत की। इस दौरान सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने दावा किया कि, वे आगामी विधानसभा चुनाव में 400 सीटें जीतेंगे और प्रदेश में सपा की सरकार बनाएंगे।


पांच सितारा रथ के आरोप पर अखिलेश यादव ने कहा कि “मैं योगी को चुनौती देता हूँ वो पैदल चलें, मैं साईकल पर चलूंगा। अखिलेश ने कहा कि, छोटे दलों से ही सपा गठजोड़ करेगी। प्रियंका के एक्टिविज्म पर अखिलेश यादव ने कहा कि, समस्या बीजेपी को है, हमें नहीं वहीं उन्होंने कहा कि किसान बड़ा मुद्दा है।


बताते चलें कि सपा के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में उनकी पहली ‘क्रांति यात्रा’ 31 जुलाई 2001 को शुरू हुई और फिर उन्होंने 12 सितंबर, 2011 से ‘समाजवादी पार्टी क्रांति रथ यात्रा’ निकाली। पार्टी के पास पहले से ही एक ‘रथ’ है, एक मर्सिडीज बस जिस पर अखिलेश के पोस्टर एक तरफ और दूसरे पर पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के पोस्टर चिपकाए गए हैं।

रथ पर पार्टी नेता मोहम्मद आजम खान की तस्वीर भी है। यात्रा से एक दिन पहले पार्टी ने 17 सेकेंड का एक वीडियो जारी किया जिसमें अखिलेश अपने पिता मुलायम सिंह यादव से बात करते और उनके पैर छूकर उनका आशीर्वाद लेते नजर आ रहे हैं।

26 Views