Arohi Today News

Breaking News in Hindi

किसान नेताओं का गुस्सा फूटा, पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाकर कैंडल मार्च निकाला, शहीद स्मारक पर जवानों को दी श्रद्धांजलि


शमशाबाद,फर्रुखाबाद, आरोही टुडे न्यूज़
 जम्मू कश्मीर में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों द्वारा हमला कर 5 जवानों को शहीद कर दिए जाने को लेकर शमशाबाद में किसान नेताओं का गुस्सा फूटा पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाकर कैंडल मार्च निकाला शहीद स्मारक थाना चौराहा पर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान बड़ी संख्या में शामिल किसान नेताओं ने सरकार से मांग करते हुए कहा बहुत हो चुका अब पाकिस्तान को सबक क्यों ना सिखाया जाए।


कल 11 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ तथा सर्च ऑपरेशन के दौरान जंगलों के छिपे आतंकवादियों द्वारा हमला कर 5 जवानों को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया था। उधर गंभीर रूप से घायल जवानों की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। आतंकवादियों की इस कायराना हरकत से आम लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है। जगह-जगह आतंक के आका पाकिस्तान को अब सबक सिखाए जाने की मांग की जा रही है। इसी के चलते भाकियू जिला अध्यक्ष रामबहादुर राजपूत के नेतृत्व में जिला सचिव संजय गंगवार के प्रतिष्ठान गंगा रोड शमशाबाद जहां बैठक का आयोजन किया गया। आतंकवादियों के हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति शोक संवेदनाएं व्यक्त करते हुए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाकर कैंडल मार्च निकाला गया। उधर किसान नेताओं तथा जनप्रतिनिधियों ने बड़ी संख्या में कैंडल मार्च निकाल पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाये तथा शहीद स्मारक स्थल थाना चौराहे के पास पहुंचे। जहां शहीदों को नमन करते हुए शोक संवेदनाये व्यक्त की उधर शोक संवेदना के दौरान जिलाध्यक्ष रामबहादुर राजपूत ने आतंकवादियों की कायराना हरकत पर आक्रोश जताते हुए कहा बहुत हो चुका है अब पाकिस्तान को सबक सिखाने का समय आ गया है भारत सरकार को चाहिए आतंकवाद के आका पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दिया जाए। जिला सचिव संजय गंगवार ने कहा कि शहीदों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। शहीदों के परिवारों के प्रति उनकी गहरी संवेदनाएं हैं। किसान नेताओं ने पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में शोक संवेदनाएं व्यक्त करते हुए दो मिनट का मौन धारण कर ईश्वर से मृतक जवानों के पीड़ित परिवार के धैर्य धारण हेतु ईश्वर से कामनाएं की।


उधर कानपुर मंडल अध्यक्ष हुकुम सिंह यादव ने कहा आतंकवाद के आका पाकिस्तान को उसकी हरकतों के लिए उसी की भाषा में जवाब दिया जाए क्योंकि लातों की देवी बातों से नहीं मानती उधर उत्तर प्रदेश के जनपद लखीमपुर खीरी में एक मंत्री के पुत्र द्वारा किसानों के ऊपर कार दौड़ाये जाने से आधा दर्जन किसानों की हुई दर्दनाक मौत पर किसानों ने यूपी सरकार की लापरवाही पर नाराजगी जताते हुए कहा जघन्य हत्या कांड को अंजाम देने वाले मंत्री पुत्र के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर तथा मंत्री को बर्खास्त किया जाए अन्यथा किसान न्याय के लिए धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगेेेेेेेेेेेेेेेे

इस मौके पर जिला अध्यक्ष रामबहादुर राजपूत जिला सचिव संजय गंगवार मंडल अध्यक्ष कानपुर हुकुम सिंह यादव रामवीर सिंह चौहान संतोष कुमार रामबरन यादव श्याम बिहारी श्याम बाबू राम प्रकाश अमित कुमार नन्हे लाल राजपूत डॉ कैलाश चंद सलमान अहमद डॉक्टर प्रेमचंद सक्सेना सहित तमाम पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

संवाददाता अभिषेक गुप्ता की रिपोर्ट

28 Views