Arohi Today News

Breaking News in Hindi

भारतीय किसान यूनियन (लोक शक्ति) ने किसानों की हत्या पर आक्रोश व्यक्त करते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के इस्तीफे की मांग की


कायमगंज,फर्रुखाबाद, आरोही टुडे न्यूज़
 प्रदेश के जनपद लखीमपुर खीरी में वाहन से रौंदकर किसानों की निर्मम घटना पर आज भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति ने एक शोक सभा आयोजित कर दिवंगत किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। किसानों ने कुछ देर मौन धारण कर घटना में शहीद हुए किसानों की आत्म शांति हेतु ईश्वर से प्रार्थना की। इसके तुरंत बाद शोक सभा में आए किसानों ने गृह राज्य मंत्री के बे-लगाम बेटे के कृत्यों की घोर निंदा करते हुए निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से जांच की मांग की। उनका कहना था कि जब तक अजय मिश्रा गृह राज्य मंत्री के पद पर रहेंगे। तब तक जांच प्रभावित होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।


बैठक के बाद किसान नेताओं ने एक ज्ञापन खंड विकास अधिकारी के माध्यम से प्रेषित करने हेतु ब्लॉक कार्यालय जाकर सौंपा। जिसमें अन्य मुद्दों के अलावा मुख्य रूप से किसानों की हत्या पर आक्रोश व्यक्त करते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग की गई है। इसी के साथ भाकियू ने ब्लॉक कायमगंज के गांव सत्तार नगर निवासी रविंद्र पुत्र लालमन एवं गांव में मझोला की राजवती पत्नी रामसेवक के मृत्यु प्रमाण पत्र जिलाधिकारी के आदेश के बावजूद भी उनके वारिसों को उपलब्ध न कराए जाने की शिकायत करते हुए। शीघ्र निस्तारण की बात कही। इस पर खंड विकास अधिकारी ने किसान नेताओं को आश्वस्त किया कि वे इस मामले का संज्ञान लेकर त्वरित निस्तारण सुनिश्चित कराने का प्रयास करेंगे।

इस अवसर पर किसान नेता चंद्र सिंह जाट ,बलबीर सिंह, शैलेंद्र सिंह, राजवीर सिंह चौहान ,गिरीश चंद शाक्य ,धन सिंह सहित अन्य भाकियू लोकशक्ति के पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

संवाददाता अभिषेक गुप्ता की रिपोर्ट

24 Views