Arohi Today News

Breaking News in Hindi

क्रिश्चियन इंटर कॉलेज के मैदान में 28 अक्टूबर से 3 नवंबर तक दीपावली मेले का किया जाएगा आयोजन

फर्रुखाबाद,आरोही टुडे न्यूज

कोरोना काल के बाद छाई मायूसी को दूर करने के लिए सरकारी दीपावली मेले का आयोजन किया गया है। जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने मीडिया को बताया की कोरोनावायरस के प्रकोप के बाद से चारों ओर मायूसी छा गई थी। इसी मायूसी को दूर करने के लिए शासन के निर्देश पर दीपावली मेले का आयोजन किया गया है।
सांसद अथवा विधायक से मेले का शुभारंभ किया जाएगा उन्होंने जनपद वासियों से आमदनी के लिए मेले में दुकान लगाने तथा मेले का आनंद उठाने की अपील की है। अपर जिलाधिकारी विवेक श्रीवास्तव ने बताया कि नगर के क्रिश्चियन इंटर कॉलेज के मैदान में 28 अक्टूबर से 3 नवंबर तक दीपावली मेले का आयोजन किया गया है।
28 व 30 अक्टूबर को मेले में मेले के मंच पर साइन 6 बजे से रात 10 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा रामलीला मंचन, कवि सम्मेलन एवं मैजिक शो का आयोजन किया जाएगा। सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था के लिए मेले में अस्थाई पुलिस चौकी खोली जायेगी। मेले में मिट्टी के दीपक मोमबत्ती आदि सामग्री की 110 दुकाने एवं 25 फूड स्टाल लगाए जाएंगे। बच्चों के मनोरंजन के लिए मेले में झूले भी लगाए जाएंगे।
मेले में निरंतर सफाई पेयजल मोबाइल टॉयलेट एवं सैनिटाइजेशन की व्यवस्था की जिम्मेदारी नगर पालिका फर्रुखाबाद को सौंपी गई है। नगर मजिस्ट्रेट को मेले का नोडल अधिकारी एवं नगरपालिका के ईओ को सहायक नोडल अधिकारी बनाया गया है। बैठक में नगर पालिका के अधिशासी अभियंता रवेद्र कुमार मौजूद रहे।

104 Views