Arohi Today News

Breaking News in Hindi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक ऐसा भारत जहां दलित, वंचित, आदिवासी, वनवासी देश के प्रत्येक नागरिक खुद को समान महसूस करें

सरदार वल्लभभाई पटेल की 146वीं जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनको नमन किया,आज देश राष्ट्रीय एकता दिवस मना रहा है।पीएम मोदी ने इस मौके पर एक रिकॉर्डेड वीडियो मैसेज के जरिए देश को संबोधित किया।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय एकता दिवस पर सभी देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं।एक भारत श्रेष्ठ भारत के लिए जीवन का हर पल जिसने समर्पित किया, ऐसे राष्ट्र नायक सरदार वल्लभभाई पटेल को आज देश अपनी श्रद्धांजलि दे रहा है।आज देशभर में एकता का संदेश लेकर हमारे ऊर्जावान साथी आगे बढ़ रहे हैं।भारत की अखंडता के प्रति हम देश में कोने-कोने में हो रहे राष्ट्र एकता दिवस के आयोजन को देख रहे हैं।
पीएम मोदी ने कहा कि भारत सिर्फ एक भौगोलिक इकाई नहीं है, धरती के जिस भू भाग पर 130 करोड़ से अधिक भारतीय रहते हैं,ये हमारी आकांक्षाओं का अखंड हिस्सा है। उन्होंने देश को हमेशा सर्वोपरि रखा, आज उनकी प्रेरणा से भारत बाहरी और आतंरिक चुनौतियों से लड़ने के लिए तैयार है।
उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रीय एकता को संजोने वाले आदर्शों को एक नई ऊंचाई दी है।जब देश के लोगों को एक हिस्से से दूसरे हिस्से में जाने से पहले 100 बार सोचना पड़े तो काम कैसे चलेगा? जब देश के कोने-कोने में जाने में आसानी होगी तो दूरी भी कम होगी और एकता भी बढ़ेगी।आज भारत आत्म निर्भरता की नई ऊंचाई पर चल रहा है,आज से कई दशक पहले उस दौर में भी उनके आंदोलन की ताकत ऐसी होती थी कि महिला पुरुष हर वर्ग की सामूहिक ऊर्जा लगती थी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक ऐसा भारत जहां दलित, वंचित, आदिवासी, वनवासी देश के प्रत्येक नागरिक खुद को समान महसूस करें। एक ऐसा भारत जहां भेदभाव नहीं हो, सबको एक समान अधिकार हो। हमारी सहकारी संस्था भी छोटे किसानों को मजबूत करे, दूर-दूर तक एक नया विश्वास पैदा कर पाएंगे।छोटे से छोटा काम भी महान है अगर उसके पीछे अच्छी भावना हो।

44 Views