Arohi Today News

Breaking News in Hindi

पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव व बाबू राजेन्द्र सिंह यादव का जन्मदिन बड़ी धूमधाम से मनाया

फर्रुखाबाद,आरोही टुडे न्यूज़

 सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव को आगामी 2022 विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री बनाने के संकल्प के साथ राजेन्द्र नगर में पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह यादव सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव व बाबू राजेन्द्र सिंह यादव का बड़ी धूमधाम से जन्म दिन मनाया। इस दौरान सचिन ने विशाल जनसभा आयोजित का ताकत दिखाई। जिसमें पूर्व मंत्री ने राजनैतिक विरोधियों पर जमकर हमला बोला।


पूर्व मंत्री नरेंन्द्र सिंह यादव व उनके पुत्र सचिन सिंह यादव ने पूर्व मंत्री बाबू राजेन्द्र सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और सपा संरक्षक,रक्षामंत्री व पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के चित्र पर तिलक लगाकर बडी धूमधाम से जन्मदिन मनाया। बाद में पूर्व मंत्री ने जनसभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि बाबू राजेन्द्र सिंह यादव के समय में पूरा जनपद (फर्रुखाबाद व कन्नौज) काफी पिछड़ा क्षेत्र था जहां शिक्षा, बिजली व पानी का अभाव था। बाबू राजेन्द्र सिंह नें क्षेत्र के विकास के लिए जीवन भर संघर्ष किया और दोनो जनपदों में शिक्षा,बिजली,पानी आदि की व्यवस्था कर तमाम विकास कार्य करवाये। आज क्षेत्र विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है जिसमें पूर्वमंत्री बाबू राजेन्द्र सिंह यादव की अहम भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि सभी संकल्प लेकर जाएँ कि आगामी 2022 के चुनाव में सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनायेंगे लेकिन इसके लिए पहले विधायकों का जीतना जरूरी है। बिना विधायकों की जीत के कोई मुख्यमंत्री नही बन सकता है। उन्होंने कहा कि हम सभी को संकल्प लेना है कि गलत तत्वों के खिलाफ संघर्ष जारी रखेंगे। इसके लिए हम सब एक जुट होकर प्रयास करेंगे। जिस तरह से अकेली ऊंगली कुछ नही कर सकती उसके लिए सभी को मिलकर मुक्का बनना पड़ेगा।


उन्होंने जिले में अपने राजनैतिक विरोधियों पर तंज कसते हुये कहा कि लोग उनका फोटो खींचकर पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व को दिखाते हैं, लेकिन उनकी दाल नही गल पाती तो वह सचिन यादव को भाजपा के साथ बैठने का फोटो खींचकर राष्ट्रीय अध्यक्ष को दिखाकर अपना पूरा प्रयास करते हैं लेकिन उनका कोई भी तीर काम नही आ रहा। उन्होंने कहा कि एक बार तो वह क्षेत्र के एक गाँव में श्रद्धांजलि सभा के आयोजन में गये तो वहां पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह भी आ गये। लोगों नें फोटो खीचकर पार्टी आलाकमान को दिखाया, लेकिन आला कमान भी सब जानता है। कौन कैसा है? उन्होंने कहा कि सत्य कभी पराजित नही होता और असत्य की हमेशा हार होती है।
पूर्व मंत्री ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अभी तो राशन फ्री मिल रहा है, पेट्रोल-डीजल के दाम भी गिराये जा है, लेकिन चुनाव के बाद यह सब गायब हो जायेगा। उन्होंने जनसभा में मौजूद लोगों को आगामी 2022 के चुनाव में सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनवाने का संकल्प दिलाया।


इस मौके पर सचिन सिंह यादव नें कहा कि कोरोना काल के बाद पहली बार बाबू जी और नेता जी की जयंती पर सभी से भेंट हो रही है। उन्होंने कहा कि हम लोग लोहिया के सिपाही हैद्यं। लिहाजा डा0लोहिया ने कहा था कि जिन्दा कौमें पांच साल इंतजार नही करती हैं। जो लोग जनपद का माहौल खराब करना चाहते हैं उनका समर्थन नही किया जा सकता। जनपद के सम्मान के लिए उन्हें बाहर खदेड़ना होगा। किसी को भी हमारे घर में घुसकर गलत करने की अनुमति नही दी जायेगी। उन्होंने कहा कि आगामी समय में आने वाली लड़ाई को मजबूती के साथ एकजुट होकर लड़ना होगा। तभी हम अपने लक्ष्य तक पहुंचेगे।

इस मौके पर पूर्व सपा जिलाध्यक्ष चंद्रपाल सिंह यादव, पूर्व विधायक प्रताप सिंह यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष राजकुमार सिंह राठौर, जितेन्द्र यादव (सिरोली), अजीत यादव,डॉ० अनार सिंह यादव, विवेक यादव, जीतू यादव, यशवीर आर्य आदि सहित सैकडों लोग मौजूद रहे।

30 Views