Download App from

World Cup 2023: इकाना स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका के बीच होगा पहला मुकाबला, टीमों का शेड्यूल जारी

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) की शुरुआत गुरुवार यानी आज से हो रही है। इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। 5 अक्तूबर से 19 नवंबर तक चलने वाले क्रिकेट के इस महाकुंभ के पांच मुकाबले लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) में खेले जाएंगे।

लखनऊ आने वाली टीमों का शेड्यूल जारी-
इसके लिए लखनऊ आने वाली टीमों का शेड्यूल जा कर दिया गया है। बीसीसीआई की ओर से विश्वकप मुकाबलों के लिए जारी शेड्यूल के अनुसार, 12 अक्तूबर (ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका) को होने वाले पहले मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम आठ अक्टूबर को दिल्ली से लखनऊ पहुंचेगी, जबकि दूसरी टीम ऑस्ट्रेलिया के नौ अक्टूबर को चेन्नई से आने की सूचना है।

इस कड़ी में 16 अक्तूबर (ऑस्ट्रेलिया- श्रीलंका) को होने वाले मुकाबले के लिए श्रीलंका 11 अक्टूबर को हैदराबाद से लखनऊ आएगी। 19 अक्टूबर (श्रीलंका-नीदरलैंड) को होने वाले मुकाबले के लिए नीदरलैंड की टीम धर्मशाला से लखनऊ आएगी। 29 अक्टूबर (भारत-इंग्लैंड) को होने वाले मुकाबले के लिए भारत की टीम 25 को धर्मशाला से और इंग्लैंड की टीम 27 को बंगलूरू से लखनऊ पहुंचेगी।

विश्वकप के पांच मुकाबलों के लिए तैयार स्टेडियम
शहर में विश्वकप के तहत तीन नवंबर (नीदरलैंड-अफगानिस्तान) को होने वाले मुकाबले के लिए नीदरलैंड की टीम 30 अक्तूबर को कोलकाता से और अफगानिस्तान की टीम 30 अक्टूबर को पुणे से लखनऊ आएगी। इकाना स्पोर्ट्स सिटी के एमडी उदय सिन्हा का कहना है कि विश्वकप के पांच मुकाबलों के लिए स्टेडियम पूरी तरह तैयार है।

उन्होंने कहा कि बी ग्राउंड में एलईडी फ्लड लाइट लगाकर परीक्षण किया जा चुका है। बी ग्राउंड में बनी 16 पिच में सात का चयन अभ्यास के लिए किया गया है, जहां खिलाड़ी मुख्य स्टेडियम की तरह अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देंगे। अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम को क्रिकेट विश्वकप की तैयारियों के लिए अंतिम रूप दिया जा रहा है।

स्टेडियम के करीब खिलाड़ियों के अभ्यास के लिए तैयार बी ग्राउंड में फ्लड लाइट जगमगाने लगी हैं। इस तरह इकाना स्टेडियम देश के उन चुनिंदा खेल परिसरों में शुमार हो गया है। जहां दो फ्लड की स्टेडियम में सुविधा है। ग्राउंड की सात पिचों को अभ्यास के लिए नए सिरे से तैयार किया गया है। पिचों को मुख्य स्टेडियम की तर्ज पर सर्वश्रेष्ठ बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई है।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

× How can I help you?