Download App from

सीएम योगी की सख्‍त लहजे में चेतावनी: जमीन विवाद का 48 घंटो में करें निपटारा, लापरवाही पर होगी सख्ती’

देवरिया हत्‍याकांड (Deoria murder case) में जमीनी विवाद सामने आने पर सूब के मुखिया सीएम योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) एक्‍शन में आ गए हैं. सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने सख्‍त लहजे में चेतावनी दी है कि जमीनी विवाद पर किसी तरह की घटना होने पर संबंधित जिले और तहसील के अफसर नपेंगे.

कानून व्‍यवस्‍था की समीक्षा की-
दरअसल सीएम योगी मंडलीय विकास कार्य और कानून व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे. इस दौरान प्रदेश भर के अफसर मौजूद रहे. सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि देवरिया जैसी घटना किसी और जिले में न घटे.

जमीन संबंधी शिकायत पहले निपटाएं –
योगी आदित्‍यनाथ ने अफसरों को पैमाइश और विरासत से संबंधित मामलों को 48 घंटे में निपटाने का निर्देश दिया है. योगी ने कहा कि जहां से भी जमीन संबंधी शिकायत आ रही है, जिले या तहसील के बड़े अफसर खुद जाकर निपटारा करें. जनसमस्‍याओं के समाधान पर लापरवाही कतई बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी.

जनप्रतिनिधियों के फोन उठाएं अफसर –
साथ ही कमजोर व्‍यापरियों की जमीनों पर अवैध कब्‍जे को तत्‍काल हटाया जाए. अगर किसी ने जबरन भूमि पर कब्‍जा कर रखा है तो उस पर सख्‍त कार्रवाई करें. हर छोटी सी छोटी शिकायत पर मौके पर जाएं. इसके अलावा सीएम योगी ने अफसरों को जनप्रतिनिधियों सांसद, विधायकों के फोन उठाने की भी हिदायत दी.

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

× How can I help you?