Download App from

दबंग भू-माफिया ने धार्मिक भूमि को किया क्षतिग्रस्त, उखाड़ी शिव की मूर्ति,पुजारी ने जिलाधिकारी को सौपा शिकायती पत्र

मैनपुरी,उत्तर प्रदेश ,दबंग भू-माफिया ने प्रशासन के सहयोग से धार्मिक भूमि को किया क्षतिग्रस्त उखाड़ी शिव की मूर्ति, जिलाधिकारी को सौपा शिकायती पत्र । उत्तर प्रदेश सरकार लगातार धार्मिक स्थलों को सुंदर बनाने के लिए अथक प्रयास कर रही है और जगह जगह पर पर्यटन स्थल भी बना रही है ताकि आने-जाने वाले लोगों को राहत मिल सके बावजूद इसके दबंग किस्म के लोग भूमि पर कब्जा करने से नहीं चूकते।शिकायतकर्ता के द्वारा मैनपुरी जिलाधिकारी को न्याय की गुहार लगाते हुए शिकायती प्रार्थना पत्र सौंपा गया है ।

मैनपुरी थाना कुर्रा क्षेत्र की ग्राम पंचायत मोहब्बतपुर के ग्राम नगला बाबा में बने शिव मंदिर पर दबंग भू-माफिया राहुल यादव के द्वारा कब्जा कर लिया गया जबकि उक्त भूमि शिव मंदिर के नाम से कागजों में दर्ज है ।आपको बता दें दबंग राहुल यादव का भय इतना है कि गांव के लोग उसके खिलाफ बोलने से डरते है । एक ब्राह्मण के द्वारा बनाए गए आश्रम की भूमि पर कब्जा कर लिया और कब्जा करके अधिकारियों व कर्मचारी से सांठगांठ कर फर्जी रिपोर्ट लगा दी गई कि मौके पर कब्जा किसी और का नहीं राहुल यादव का है जबकि कई वर्षों से कब्जा मंदिर पुजारी का है । मामले का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो मीडिया की टीम गांव पहुंची और हकीकत का जायजा लिया तो पता चला कि कई वर्षों पुराना मंदिर है और यहां पर रहने वाले पुजारी ताले सिंह डण्डी स्वामी शिव मंदिर की साफ सफाई करते हैं तथा वहां पर पूजा अर्चना भी की जाती है ।

ग्रामीणों ने बताया कि बरसों पुराना मंदिर है और पुजारी कई समय से यहां पर रहकर मंदिर की रखवारी करते हैं व पूजा अर्चना भी करते हैं ब्राह्मण के द्वारा भूमि पर शिव मूर्ति की स्थापना की गई थी जिसको राहुल यादव ने प्रशासन के सहयोग से उखाड़ दिया और शिव मंदिर की भूमि पर अपना कब्जा कर लिया तथा वहां पर रहने वाले पुजारी के साथ मारपीट की व उनकी दाढ़ी भी खींच ली पीड़ित ने कई बार थाने पर शिकायत की इसके बाद मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के नाम भी ज्ञापन भेजा दिए गए प्रार्थना पत्र पर किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई क्योंकि दबंग राहुल यादव का बड़ा बोलबाला है । आरोप यहां तक है कि राजस्व विभाग व पुलिस के साथ पैसों का लेनदेन करके मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है और पीड़ित को सताया जा रहा है । अब देखना होगा कि ऐसे दबंग भू माफिया पर प्रशासन की तरफ से क्या कार्यवाही की जाती है ।

 

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

× How can I help you?