Download App from

मान्यवर कांशीराम राजकीय महाविद्यालय में स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत कार्यक्रम के अन्तर्गत फाइलेरिया कार्यशाला का हुआ आयोजन

फर्रुखाबाद, आरोही टुडे न्यूज 

मान्यवर कांशीराम राजकीय महाविद्यालय निनौआ फर्रुखाबाद में प्राचार्य डॉ. शालिनी जी के निर्देशन में राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. सुन्दरलाल द्वारा स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत कार्यक्रम के अन्तर्गत फाइलेरिया कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें लखनऊ से पधारे विकास द्विवेदी (पी.सी.आई.) सहायक राज्य कार्यक्रम अधिकारी ने समीक्षा बैठक की.

जिसमें फाइलेरिया से सम्बन्धित छात्र/छात्राओं को विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। द्विवेदी जी ने बताया कि फाइलेरिया एक बहुत ही गम्भीर बीमारी है। यह संक्रमित क्यूलेक्स मादा मच्छर के काटने से होती है। इस बीमारी को लेकर जन सामान्य में बहुत भ्रम फैला है, तरह-तरह के मिथक समाज में व्याप्त हैं। यही कारण है, कि आम लोगों को इस बीमारी से बचाव और सावधानी को लेकर अभाव मिलता है। द्विवेदी जी ने प्रश्नोत्तरी के माध्यम से छात्र/छात्राओं में जागरूकता लाने का प्रयास किया।

इस जागरूकता कार्यक्रम को सफल बनाने में राष्ट्रीय सेवा योजना के जिला संयोजक डॉ. आलोक बिहारी लाल जी का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. शालिनी ने सभी छात्र छात्राओं एवं कार्यशाला को सफ़ल बनाने वाले अधिकारियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहे साथ-ही छात्र/छात्राओं में सूर्यकांत, हिमांशु सिंह, अमृता, शिवानी, गौरी , बबली, रौशनी, पूजा, मुस्कान, काजल आदि ने विशेष उत्साह के साथ इस बीमारी को समाज में फैलने से रोकने के लिए दृढ़ संकल्प और जागरूकता अभियान को सफल बनाने का संकल्प लिया।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

× How can I help you?