Download App from

जिला कृषि अधिकारी ने अनियमिताओं के आरोप में 3 खाद विक्रेताओं के लाइसेंस किए निलंबित

फर्रुखाबाद,आरोही टुडे  न्यूज

जिला कृषि अधिकारी ने अनियमिताओं के आरोप में 3 खाद विक्रेताओं के लाइसेंस निलंबित कर दिए। जिससे खाद बिक्री में घपलेबाजी करने वाले दुकानदारों में जबरदस्त हड़कंप मच गया। जिला कृषि अधिकारी बीके सिंह की टीम ने ग्राम नूरपुर जसमई स्थित में मे0 मोहम्मदाबाद प्रगतिशील फार्मर प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड, हथियापुर स्थित में मे0 न्यू जेके खाद भंडार एवं राजपुर में मे0 लोधी खाद भंडार शामिल है। यह जानकारी देते हुए जिला कृषि अधिकारी बीके सिंह ने बताया किसान संगठन के नेताओं की शिकायत पर मोहम्मदाबाद प्रगतिशील फार्मर की दुकान पर आज छापा गया।


लाइसेंसी द्वारा शिकायतों के संबंध में संतोषजनक जवाब देने पर लाइसेंस निलंबित किया गया। जेके खाद भंडार के लाइसेंसी ने जांच के दौरान अभिलेख नहीं दिखाये, जब कि लोधी खाद भंडार के मालिक जांच के समय बिना किसी सूचना दुकान बंद कर भाग गए थे। उन्होंने बताया कि आज जिले में चलाए गए अभियान में खाद की 13 दुकानों पर नमूने भरे गए एवं 30 प्रतिष्ठानों पर छापा मार कर पड़ताल की गई। श्री सिंह ने बताया कि किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए छापे की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।
पॉस मशीन एवं स्टॉक व बिक्री रजिस्टर जिला कृषि कार्यालय द्वारा प्रमाणित कर विक्रेता को दिया जाता है जिसको दुकान अपना अनिवार्य है।

 

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

× How can I help you?