Download App from

योगी सरकार का नया फरमान, झुग्गी-झोपड़ी में रहने बालों को मिलेगा पक्का मकान

उत्तर प्रदेश के नोएडा (Noida) जनपद में झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों को योगी सरकार (Yogi Government) ने शिफ्ट करने की आदेश दिया है। इस दौरान किसी भी झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले निवासी को परेशान नहीं किया जाएगा। पहले उनके रहने की व्यवस्था कर वहां शिफ्ट किया जाएगा। इसके बाद झुग्गी झोपड़ी हटाए जाने की कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश सरकार के इस फैसले से नोएडा के तमाम इलाकों में झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों में खुशी का माहौल है।

गरीबों का शोषण करने पर होगी कार्रवाई-
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रदेश सरकार की तरफ से आदेश जारी किया गया है कि ऐसे लोग जो झुग्गी झोपड़ियां में रहकर अपना जीवन यापन करते हैं, पहले उन्हें आवास की व्यवस्था कराई जाए। इसके बाद उन्हें झुग्गी झोपड़ियों से बेदखल किया जाए। अगर किसी भी जिले में ऐसे गरीबों के उत्पीड़न या शोषण का मामला सामने आता है तो जिले के जिला अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी और सख्त एक्शन लिया जाएगा।

वहीं, प्रदेश सरकार के इस फैसले के बाद नोएडा के तमाम इलाकों में रहने वाले झुग्गी झोपड़ी के निवासियों में खुशी की लहर है। नोएडा के सेक्टर 50 में स्थित जे जे कॉलोनी के रविंद्र प्रधान बताते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले से ही गरीबों और वंचितों के लिए तमाम तरह की योजनाएं ला रहे थे। वहीं, प्रदेश सरकार के इस फैसले से न सिर्फ झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों को उनका पक्का घर मिल सकेगा।

डीएम ने कही ये बात-

योगी सरकार के इस फैसले के संबंध में गौतमबुद्ध नगर के जिला अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि शासन के आदेश का सख्‍ती से नियमानुसार पालन किया जाएगा। इसके साथ जो गरीब और वंचितों की जमीनों पर जबरन कब्जा या उनका शोषण करते हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी प्रशासन द्वारा अमल में लाई जाएगी।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

× How can I help you?