Download App from

अनादि काल से देश की रक्षा करता आ रहा क्षत्रिय,आज भी देश पर सर्वस्व न्यौछावर करने को तैयार – करणी सेना

फर्रुखाबाद, आरोही टुडे न्यूज 

करणी सेना ने दशहरा पर शस्त्र पूजन कर एकजुटता पर दिया जोर

प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा की युवा आज के युग में कलम को बनाए हथियार

दशहरा पर जिला कार्यालय पर करणी सेना ने विधि विधान से शस्त्र पूजन किया।कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष संजय सिंह ने कहा की आज का युग काफी बदल चुका है।समाज के युवाओं को कलम को अपना हथियार बनाना चाहिए। आपस में एकजुट होकर सभी समस्याओं का निराकरण किया जा सकता है। महाराणा मूर्ति लगवाने के अभियान को तेज करने की बात कही गई।शहर के मोहल्ला दीन दयाल बाग स्थित श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना जिला कार्यालय पर मंगलवार को शस्त्र पूजन हुआ। करीब तीन दर्जन से अधिक संगठन के पदाधिकारी शस्त्रों के साथ पहुंचे। कार्यक्रम में मौजूद आचार्य विनोद सोमवंशी जी ने विधिवत पूजन किया।


जिला अध्यक्ष मंथन ठाकुर ने कहा की दशहरा पर क्षत्रियों में शस्त्रपूजन की परम्परा कई युगों से चलती आ रही है। ये पूजा सत्य की विजयी और धर्म को न्याय दिलाने के लिए होती है। इसलिए सभी क्षत्रियों को शस्त्र पूजन अवश्य करना चाहिए। इस सनातनी क्षत्रिय परम्परा को सदैव निरन्तर आगे बढ़ाना चाहिए। ताकि सनातन धर्म की हमेशा रक्षा हो सके।
जिला महासचिव प्रदीप सिंह ने कहा की पुरातन काल से आयोजित किए जाने वाले शस्त्र पूजन उद्देश्य जनता में सुरक्षा की भावना का एहसास कराना था। जो स्वयं को भी यह बोध कराना था कि जब भी जनता के ऊपर किसी तरह की विपत्ति आएगी। तो क्षत्रिय समाज जनता के प्राणों की रक्षा हेतु, शस्त्र उठाने से कभी पीछे नहीं हटेगा। अगर आज के समय में भी देश को जरूरत पड़ती है तो क्षत्रिय अपना सब कुछ बलिदान करने को पीछे नहीं रहेगा।
कार्यक्रम का सफल संचालन वैभव सोमवंशी ने किया|


इस दौरान संजय सिंह प्रदेश उपाध्यक्ष ; प्रदीप सिंह राठौर ; मनोज सिंह गौर ; राहुल परिहार ; जीतेन्द्र चौहान कुलदीप सिंह राठौर राहुल चौहान ; मनीष परिहार ; देवपाल सिंह राठौर ; नरवीर सोमवंशी ; शिवम् सिंह ; नमन ठाकुर शिव प्रताप सिंह ; विशाल चौहान ; हिमांशु सोमवंशी ; प्रांजल ठाकुर ; विमल सिंह ; अमल परिहार ; सत्यभान राठौर आदि लोग मौजूद रहे।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

× How can I help you?