Download App from

कांशीराम राजकीय महाविद्यालय में सरदार पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गई

फर्रुखाबाद,आरोही टुडे न्यूज

मान्यवर कांशीराम राजकीय महाविद्यालय फर्रुखाबाद में प्राचार्य डॉ शालिनी के संरक्षण में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ माँ सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित कर और सरदार वल्लभभाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में इतिहास विषय के विद्वान अनुपम अवस्थी ने लोह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला साथ देश की एकता अखण्डता को बनाये रखने पर उनके योगदान पर भी विचार प्रस्तुत किए। कार्यक्रम का संचालन डॉ सुन्दर लाल ने किया संचालन की कड़ियों में ही सरदार पटेल के राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता के लिए किए गए योगदान पर प्रकाश डाला। महाविद्यालय की छात्रा अंशी ने पटेल जी की जीवन यात्रा को कविता के माध्यम से प्रस्तुत किया वहीं शिखा ने सरदार पटेल पर स्वरचित कविता का पाठ कर सबका मन मोह लिया।

कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. शालिनी जी ने मुख्यवक्ता के वक्तव्य की भूरी-भूरी प्रशंसा की और प्रस्तुति देने वाले छात्र/छात्राओं को प्रोत्साहित किया। उन्होंने बताया कि सरदार पटेल ने राष्ट्र के विकास में किस प्रकार योगदान दिया और अखंड भारत की नीव रखने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल की क्या भूमिका थी। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापकों के अतिरिक्त छात्र वैभव, कौस्तुभ, गौरव, व छात्रा पूजा, अंशी, शिखा, ज्योति, बबली, गौरी, मुस्कान, काजल, आकांक्षा, अर्चना, अंजली और कर्मचारियों में राजेश, किशनपाल, आदि भी उपस्थित रहे।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

× How can I help you?