Download App from

अखिलेश यादव को एक और झटका:मुलायम के इस करीबी परिवार ने छोड़ी साइकिल

UP News: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव को एक और झटका लगा है. उनके पिता मुलायम सिंह यादव के करीबी जंग बहादुर सिंह के बेटे प्रमोद कुमार पटेल कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं. इस तरह कांग्रेस ने सपा को एक और जोर का झटका दिया है. पटेल से पहले रवि प्रकाश वर्मा ने भी अखिलेश यादव का साथ छोड़ दिया था.

लखनऊ- उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अब समाजवादी पार्टी (सपा) को एक और बड़ा झटका देने जा रही है. उसने एक और पुराने समाजवादी परिवार में सेंध लगा दी है. सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के करीबी रहे स्व. जंग बहादुर सिंह पटेल का परिवार अब कांग्रेसी होने जा रहा है. उनके पुत्र और पूर्व लोकसभा प्रत्याशी प्रमोद कुमार पटेल ने साइकिल छोड़कर ‘हाथ’ का साथ देने का फैसला किया है. यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय पद संभालते ही लगातार पार्टी को मजबूत करने में जुटे हैं. इसके लिए वह प्रभावशाली चेहरों को पार्टी में शामिल कर रहे हैं.

उन्होंने कुछ दिन पहले ही कुर्मी बिरादरी के रवि प्रकाश वर्मा को शामिल कर सपा को बड़ा झटका दिया था. रवि प्रकाश वर्मा पुराने समाजवादी और सपा के राष्ट्रीय महासचिव भी रहे थे. इसके बाद अब प्रमोद कुमार पटेल को कांग्रेस में शामिल करने से सपा के पीडीए फार्मूले को बड़ी चोट देने की तैयारी है. अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि प्रमोद कुमार पटेल 25 नवंबर को कांग्रेस में शामिल होगे.

कांग्रेस पर भड़के हुए हैं अखिलेश-
बता दें, सपा प्रमुख अखिलेश यादव वैसे ही कांग्रेस से नाराज चल रहे हैं. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया था. उसके बाद वे कांग्रेस पर भड़क गए थे. उन्होंने कांग्रेस को चालू पार्टी करार दे दिया था. दरअसल, मध्य प्रदेश में सीटों के बंटवारे पर सपा-कांग्रेस में ठन गई थी. इसके बाद तो दोनों दलों ने एक-दूसरे के खिलाफ ही ताल ठोंक दी थी. मध्य प्रदेश में सपा कांग्रेस से 6 सीटें मांग रही थी. लेकिन, जब कांग्रेस ने उसे खाली हाथ लौटाया तो सपा ने 74 सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए.

अखिलेश खुद मैदान में डटे रहे. उन्होंने रोज जनसभाएं कर कांग्रेस को धोखेबाज करार दिया. सपा प्रमुख ने रैलियों में कांग्रेस को वोट न देने की भी अपील की. अब मध्य प्रदेश के टकराव का असर राजस्थान में भी दिखने वाला है. यहां भी समाजवादी पार्टी ने 5 सीटों पर प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं. साथ ही सपा मुखिया अखिलेश यादव के राजस्थान में भी जनसभाओं का प्लान तैयार हो रहा है.

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

× How can I help you?