Download App from

योगेन्द्र जी बहुत ही सहज सरल स्वभाव और व्यक्तित्व के धनी थे- प्रांतीय महामंत्री सुरेन्द्र पाण्डेय

 

फर्रूखाबाद, आरोही टुडे न्यूज-कला एवं साहित्य की अखिल भारतीय संस्था संस्कार भारती के संस्थापक पद्म श्री कला ऋषि बाबा योगेन्द्र जी की 101वीं जयंती पर उन्हें याद कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए।
अमन अवस्थी के गढ़ी असरफ अली स्थित निवास पर आयोजित बैठक में संस्था के संस्थापक कला ऋषि बाबा योगेन्द्र जी की 101वीं जयंती पर संस्था के पदाधिकारियों ने उन्हें याद कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
संस्कार भारती के प्रांतीय महामंत्री सुरेन्द्र पाण्डेय ने कहा कि बाबा योगेन्द्र जी बहुत ही सहज सरल स्वभाव और व्यक्तित्व के धनी थे।
उनका सारा जीवन कला और कलाकारों के लिए समर्पित रहा । फर्रुखाबाद से उनका बहुत ही गहरा नाता था वह इस इकाई को बहुत ही ऊर्जावान मानते थे और बहुत ही विश्वाश करते रहते, अपने अंतिम दिनों तक वह कला और राष्ट्रसेवा के लिए प्रवास पर रहें ।
वरिष्ठ पत्रकार रविन्द्र भदौरिया ने कहा कि बाबा ने हमेशा कला और कला साधकों का सम्मान किया और उन्हें आगे बढ़ाने में अग्रसर रहे, संस्कार भारती जैसी अखिल भारतीय संस्था को पौधे के रूप में रोपित किया जो आज एक विशाल वट वृक्ष बन चुकी है जिसकी छाया का फल हजारों कला साधक ले रहे हैं।


अरविंद दीक्षित ने कहा को बाबा जी ने पूरे देश में प्रवास के दौरान अनेकों यात्राएं की वह जहां भी जाते थे उस स्थान की संस्कृति और महत्व पर गहन अध्ययन करते थे। अर्पण शाक्य ने कहा को मैंने बाबा के चित्र को एक बार बनाकर दिया था जिस पर दूसरी बार प्रवास के दौरान भेंट में कहा को एक चित्र और बनाना।
बैठक में एक भारत श्रेष्ठ भारत यात्रा की तैयारियों पर चर्चा हुई।
अध्यक्ष डॉक्टर नवनीत गुप्ता ने सभी का आभार व्यक्त किया सचिव संचालन दिलीप ने किया । इस अवसर पर राम मोहन शुक्ल शशिकांत पाण्डेय,अर्पण शाक्य, अमन अवस्थी ,सुनील अवस्थी आदि लोग मौजूद रहे।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

× How can I help you?