Download App from

गंगा समिति के तत्वाधान में नमामि गंगे परियोजना के अंतर्गत नदियों के संरक्षण हेतु जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

फर्रुखाबाद, आरोही टुडे न्यूज-जिला गंगा समिति के तत्वाधान में नमामि गंगे परियोजना के अंतर्गत गंगा नदी एवं अन्य नदियों के संरक्षण हेतु जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन रखा बालिका इंटर कॉलेज में किया गया । जिलाधिकारी महोदय कि अध्यक्षता में नमामि गंगे की जिला परियोजना अधिकारी निहारिका पटेल के निर्देशन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें विद्यालय की कई छात्राओं ने प्रतिभाग किया।कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों के द्वारा गंगा कथा का वर्णन किया गया ।

जिला परियोजना अधिकारी निहारिका पटेल के द्वारा उपस्थित छात्राओं से गंगा के विषय में प्रश्न पूछे गए जिसमें छात्राओं ने बढ़ चढ़कर प्रतिभाग किया । इसके अतिरिक्त गंगा नदी एवं अन्य नदियों के संरक्षण हेतु स्वच्छता अभियान, प्लास्टिक मुक्त अभियान, वृझारोपण,जल संरक्षण,वन्य जीव संरक्षण आदि जानकारी भी प्रदान की गई। मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थिति प्रधानाचार्या श्रीमती नीतू मसीह जी ने कहा कि मां गंगा भारतीय संस्कृति की धरोहर है। गंगा के किनारे निवास करने वाले कई लोग गंगा से ही अपना जीविकोपार्जन करते हैं। अतः हम सभी को अपने दायित्वों का पालन करते हुए मां गंगा एवं पर्यावरण का संरक्षण करने के लिए अभियान चलाना चाहिए ।

कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले छात्राओं को मेडल व नमामि गंगे की पुस्तिका प्रदान की गई। उपस्थित सभी लोगों को गंगा व नदियों के संरक्षण के लिए शपथ दिलाई गई। विद्यालय में छात्राओं की जागरूकता बढ़ाने हेतु नदियों एवं पर्यावरण संरक्षण के नियम लिखे पोस्टर व बैनर भी लगाए गए।शांतनु कटियार के द्वारा समस्त कार्यक्रम की रुपरेखा तैयार की गई। इस अवसर पर गंगा सेवक निशू कटियार, विकास कुमार एवं अन्य युवा साथी उपस्थित रहे।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

× How can I help you?