Download App from

शहर में महाराणा प्रताप को लेकर अभियान होगा तेज,पुण्यतिथि पर करणी सेना ने लिया संकल्प

फर्रुखाबाद, आरोही टुडे न्यूज –करणी सेना ने मेवाड़ नरेश महाराणा प्रताप की 427 वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। महाराणा प्रताप की मूर्ति पर पदाधिकरियों ने माल्यार्पण किया। करणी सेना जिलाध्यक्ष ने कहा की महाराणा प्रताप मूर्ति का सुंदरी करण का काम पूरा हो गया है।अब शहर में प्रमुख चौराहे महाराणा प्रताप मूर्ति लगवाने का अभियान तेज किया जायेगा।प्राण प्रतिष्ठा के दिन घरों पर दीप प्रज्ज्वलित करने की अपील की गई।शहर के बद्री विशाल कालेज में शुक्रवार को महाराणा प्रताप को श्रद्धा सुमन अर्पित करने करणी सेना के पदाधिकारी एकत्रित हुए।मुख्य अतिथि भाजपा नेता शैलेंद्र सिंह राठौर ने माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की।जिसके बाद सभी पदाधिकारियों ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
शैलेंद्र सिंह राठौर ने कहा की आज के समय में महाराणा प्रताप के जीवन चरित्र से युवाओं को सीखना चाहिए।महाराणा प्रताप के सब कुछ था।वह राजा के परिवार में पैदा हुए।फिर भी स्वतंत्रता और स्वाभिमान के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने को भी पीछे नहीं उठे।घास की रोटियां भी खाकर स्वाधीनता के लिए लड़ते रहे।युवा व्यापार में भी हाथ आजमाए।


अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद जिला अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कहा कि महाराणा प्रताप को जब कठिन परिस्थितियों में थे तब वैश्य समाज के भामाशाह ने मदद की थी। वैश्य समाज हमेशा ही क्षत्रियों के साथ रहा है।
जिलाध्यक्ष मंथन ठाकुर ने कहा महाराणा प्रताप और भगवान परशुराम की मूर्ति का सुंदरी करण का वायदा करणी सेना ने किया था। जिसमें एक मूर्ति का सुंदरी करण हो चुका है।फरवरी माह में भगवान परशुराम की मूर्ति का सुंदरी करण करा दिया जाएगा।अब संगठन का पूरा लक्ष्य जिले में महाराणा प्रताप मूर्ति लगवाने पर है।इसके लिए आने वाले समय में बड़ा आंदोलन भी करना पड़ा, तो अवश्य किया जाएगा।
इस दौरान राहुल परिहार, अखिलेश प्रताप, विक्की ठाकुर, विभोर, गौरव राघव, सूरज, प्रांजल,सुशील गुप्ता, जानू ठाकुर, अमन, विशाल, कवि विशाल विपिन अवस्थी, अरुण, सोनू करणी सैनिक मौजूद रहे।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

× How can I help you?