Download App from

योगी सरकार के बजट पर अखि‍लेश ने उठाए सवाल, कहा- सड़कों के गड्ढे भरने का बजट में कोई प्रावधान है या नहीं…?

उत्तर प्रदेश के बजट पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा भाजपा की सरकार हर बार ये दावा करती है कि सबसे बड़ा बजट आ रहा है… बजट काम का आना चाहिए बजट केवल नाम का नहीं आना चाहिए। अखि‍लेश ने कहा हमें उम्मीद है कि किसान की आय दोगुनी का बेरोजगार जवान के रोजगार और उत्तर प्रदेश की जनता की सुरक्षा का बजट आएगा।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सोमवार को अपने दूसरे कार्यकाल का तीसरा बजट पेश क‍िया। प्रदेश सरकार के बजट पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रत‍िक्र‍िया दी है। उन्‍होंने कहा, “भाजपा की सरकार हर बार ये दावा करती है कि सबसे बड़ा बजट आ रहा है… बजट काम का आना चाहिए, बजट केवल नाम का नहीं आना चाहिए।” अखि‍लेश ने कहा, ”हमें उम्मीद है कि किसान की आय दोगुनी का, बेरोजगार जवान के रोजगार और उत्तर प्रदेश की जनता की सुरक्षा का बजट आएगा।”

इससे पहले अखि‍लेश सोशल मीड‍िया प्‍लेटफार्म एक्‍स पर बजट को लेकर सवाल उठाया था। उन्‍होंने ल‍िखा, ”यूपी का बजट चाहे 7 लाख करोड़ का हो या 8 लाख करोड़ का… सवाल यही रहेगा कि 90% जनता के लिए मतलब पीडीए के लिए उसमें क्या है। दरअसल भाजपा की नीति आम जनता विरोधी है, वो 10% सम्पन्न लोगों के लिए 90% बजट रखती है और 90% ज़रूरतमंद जनता के लिए केवल नाममात्र का 10% बजट।”

अखि‍लेश ने कहा, उप्र की भाजपा सरकार आंकड़ों में न उलझाए, सीधी बात ये बताए कि :-
इस बजट से महंगाई से कितनी राहत मिलेगी कितने युवाओं को रोज़गार मिलेगा सही में अपराध और भ्रष्टाचार कम करने के उपायों पर कितना खर्च किया जाएगा मंदी और जीएसटी की मार झेल रहे काम-कारोबार और दुकानदारी को बढ़ावा देने के लिए क्या प्रावधान है किसान की बोरी की चोरी रुकेगी या नहीं, फ़सल का सही दाम व किसानों की आय दुगुनी होगी या नहीं मज़दूर-श्रमिक को मेहनत की सही क़ीमत मिलेगी या नहीं महिलाओं को बेख़ौफ़ घर से निकलने की आज़ादी देने के लिए अपराधियों पर नियंत्रण के लिए जगह-जगह सीसीटीवी लगेंगे या नहीं कर्मचारियों को पुरानी पेंशन मिलेगी या नहीं अच्छी दवाई, पढ़ाई लिए कितना आबंटन है पानी घर पहुंचाने और शौचालयों को सुचारू रूप से चलाने की योजना के लिए दिखावटी प्रावधान कितना है और हां गोरखपुर में बरसात में नाव चलाने व गोरखपुरवासियों को तैरने का मुफ़्त प्रशिक्षण देने के लिए कितना प्रावधान किया गया है बिजली के नये प्लांटों के लिए कितना बजट है नई सड़कें तो छोड़िए, बस इतना और बता दें कि सड़कों के गड्ढे भरने का बजट में कोई प्रावधान है या नहीं…???

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

× How can I help you?