Download App from

Maharashtra Political Crisis Live Updates Supreme Court Hearing On Eknath Shinde Faction’s Petition Shivsena, Uddhav Thackeray, Sanjay Raut, Saamna News In Hindi – Maharashtra Political Crisis Live: महाराष्ट्र सियासी संकट पर थोड़ी देर में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, होटल से लाइव प्रसारण देखेगा शिंदे गुट

11:26 AM, 27-Jun-2022

शिंदे गुट के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका

शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे और बागी विधायकों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। इस जनहित याचिका में कहा गया है कि शिंदे गुट के विधायक अपने कर्त्तव्यों का पालन नहीं कर रहे हैं। उन्हें फिर से अपने कार्यालयों में काम करने का निर्देश देने की मांग की गई है।

11:20 AM, 27-Jun-2022

कोर्ट की सुनवाई का होगा लाइव प्रसारण

महाराष्ट्र सियासी संकट पर सुप्रीम कोर्ट में थोड़ी देर में सुनवाई शुरू होगी। इस सुनवाई का लाइव प्रसारण किया जाएगा। कार्यवाही का लिंक शिंदे गुट को भेजा गया है। गुवाहाटी से शिंदे गुट कोर्ट की कार्यवाही को देखेगा। 

11:04 AM, 27-Jun-2022

जो अपना पिता बदल देते, उनकी आत्मा मर जाती है- संजय राउत 

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, जो 40 साल तक एक पार्टी में रहते हैं और फिर भाग जाते हैं, उनकी आत्मा मर जाती है। ये डॉ. राम मनोहर लोहिया द्वार कही गई पंक्तियां हैं। उन्होंने कहा मैं किसी की भावनाओं को आहत नहीं करना चाहता, मैं सिर्फ सच कह रहा हूं। उन्होंने आगे कहा, मैंने गुलाबराव पाटिल के भाषण का एक वीडियो ट्वीट किया था, जिसमें वह उन लोगों के बारे में बात कर रहे हैं जो अपने पिता को बदलते हैं। मेरा ट्वीट गुवाहाटी में बैठे लोगों के लिए है। पाटिल अपने भाषण में कहते हैं, लोग खाते-पीते हैं और पार्टी के साथ मौज-मस्ती करते हैं और फिर अपने पिता को बदल लेते हैं, हम उनके जैसे नहीं हैं। 

11:00 AM, 27-Jun-2022

मैं शिवसैनिक हूं, आखिरी सांस तक पार्टी के लिए काम करूंगा- सुनीत राउत 

शिवसेना से राज्यसभा सांसद संजय राउत के भाई सुनील राउत के शिंदे गुट में शामिल होने की खबरों के बीच खुद सुनील राउत सामने आए हैं। उन्होंने कहा, नारायण राणे और राज ठाकरे वह सब कह सकते हैं जो वे कहना चाहते हैं। उद्धव ठाकरे निश्चित रूप से जीतेंगे। मैं शिवसेना में था और इस पार्टी में रहूंगा। गुवाहाटी जाने के सवाल पर उन्होंने कहा, मैं गुवाहाटी क्यों जाऊंगा? इसके बजाय मैं गोवा जाकर प्राकृतिक सुंदरता को देखूंगा। क्या मैं उन द्रोहियों के चेहरे देखने गुवाहाटी जाऊंगा? मैं एक शिव सैनिक हूं, और आखिरी सांस तक पार्टी के लिए काम करूंगा। 

10:43 AM, 27-Jun-2022

मैं उन देशद्रोहियों के चेहरे देखने गुवाहाटी नहीं जाऊंगा: सुनील राउत

संजय राउत के भाई और शिवसेना विधायक सुनील राउत ने बागी विधायकों के गुट में शामिल होने की अटकलों पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि मैं गुवाहाटी क्यों जाऊंगा? मैं प्राकृतिक सुंदरता देखने  के लिए गोवा जाता हूं। क्या मैं उन देशद्रोहियों के चेहरे देखने गुवाहाटी जाऊंगा? मैं एक शिव सैनिक हूं और आखिरी सांस तक पार्टी के लिए काम करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि नारायण राणे और राज ठाकरे वह सब कह सकते हैं जो वे कहना चाहते हैं। उद्धव ठाकरे जरूर जीतेंगे। मैं शिवसेना में था और इस पार्टी में रहूंगा।  

10:38 AM, 27-Jun-2022

जिंदा लाश वाले बयान पर राउत ने दी सफाई

अपने ‘जिंदा लाश’ वाले बयान पर शिवसेना नेता संजय राउत ने सफाई देते हुए कहा कि जो लोग 40-40 साल तक पार्टी में रहते हैं और फिर भाग जाते हैं, उनका जमीर मर गया है, तो उसके बाद क्या बचता है? जिंदा लाश। यह राममनोहर लोहिया साहब के शब्द हैं। मैंने किसी की भावना को ठेस पहुंचाने का काम नहीं किया, मैंने सत्य कहा है।

10:38 AM, 27-Jun-2022

राउत ने ट्वीट किया गुलाबराव पाटिल का वीडियो

शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि मैंने गुलाबराव पाटिल के भाषण का एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें वह उन लोगों के बारे में बात कर रहे हैं जो अपने पिता को बदलते हैं। मेरा ट्वीट गुवाहाटी में बैठे लोगों के लिए है। पाटिल ने अपने भाषण में कहा कि लोग खाते-पीते हैं और पार्टी के साथ मौज-मस्ती करते हैं और फिर अपने पिता को बदल लेते हैं, हम उनके जैसे नहीं हैं।

10:33 AM, 27-Jun-2022

एकनाथ शिंदे ने बुलाई बैठक

महाराष्ट्र के बागी शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने आज सुबह करीब 10 बजे गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में विधायकों की एक बैठक बुलाई है।

09:49 AM, 27-Jun-2022

दो से तीन दिन और चलेगी एमवीए सरकार- रावसाहेब दानवे

महाराष्ट्र के महा विकास अघाड़ी सरकार पर संकट के बादल छाए हुए हैं। इस बीच केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने कहा है कि एमवीए की सरकार सिर्फ दो से तीन दिन और चलेगी। उन्होंने कहा, एमवीए को अपने बचे हुए कामों को जल्द से जल्द पूरा कर लेना चाहिए, क्योंकि हम अब सिर्फ दो से तीन दिन के लिए विपक्ष में रहेंगे। 

08:36 AM, 27-Jun-2022

शिंदे ने राज ठाकरे से फोन पर की बात

महाराष्ट्र में छाए सियासी संकट के बीच शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे से फोन पर बात की। मनसे के एक नेता ने बताया शिंदे और राज ठाकरे के बीच दो बार फोन पर बातचीत हुई है। इस बातचीत में आगे की रणनीति पर चर्चा हुई। वहीं शिंदे ने राज ठाकरे के स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी ली। 

07:44 AM, 27-Jun-2022

नचनियों को वाई जेड, सामना में शिवसेना का वार

शिवसेना के बागी विधायकों को केंद्र द्वारा वाई श्रेणी सुरक्षा प्रदान किए जाने पर शिवसेना ने सामना में भाजपा पर तंज कसा है। सामना में लिखा है, 15 विधायक मतलब मानो लोकतंत्र, आजादी के रखवाले हैं। इसलिए उनके बालों को भी नुकसान नहीं पहुंचने देंगे, ऐसा केंद्र को लगता है क्या? असल में ये लोग 50-50 करोड़ रुपयों में बेचे गए बैल या ‘बिग बुल’ हैं। यह लोकतंत्र को लगा कलंक ही है। राज्य के ‘नचनिये’ विधायक उनकी(भाजपा) ताल पर नाच रहे हैं। ये तमाम ‘नचनिये’ लोग वहां गुवाहाटी के एक पांच सितारा होटल में अपने महाराष्ट्र द्रोह का प्रदर्शन पूरे देश और दुनिया को करा रहे हैं। 

07:20 AM, 27-Jun-2022

Maharashtra Political Crisis LIVE: महाराष्ट्र सियासी संकट पर थोड़ी देर में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, होटल से लाइव प्रसारण देखेगा शिंदे गुट

महाराष्ट्र संकट पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। एकनाथ शिंदे गुट ने विधायकों को नोटिस, डिप्टी स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव और शिंदे को विधायक दल के नेता पद से हटाए जाने के खिलाफ याचिका दायर की है। जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस जेबी पारदीवाला की बेंच आज इस मामले में सुनवाई करेगी। 

Source link

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल