Download App from

सालों तक लोगों से छुपाई दाढ़ी, अपमान सहने के बाद महिला ने खुद को अपनाया! अब फ्लॉन्ट करती है चेहरे के बाल

इंसान दुनिया की किसी भी चीज को अपना सकता है मगर खुद को अपनाना सबसे ज्यादा मुश्किल होता है. कई बार लोग अपने व्यक्तित्व, रूप-रंग, शारीरिक बनावट को अपना नहीं पाते जिसके बाद उन्हें सारी जिंदगी घुट-घुटकर जीना पड़ता है. कई बार तो दूसरे उनका अपमान भी करने लगते हैं. इस वजह से उनके अंदर कॉन्फिडेंस की कमी हो जाती है. ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया की एक महिला (Australian woman grow beard) के साथ भी हुआ जिसके चेहरे पर दाढ़ी आती है.

डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार 26 साल की मॉर्गन कोलमन (Morgan Coleman) जब 11 साल की थीं तब उन्होंने पहली बार गौर किया कि उनके गाल, ठुड्डी, और गर्दन पर बाल उग रहे हैं. उन्होंने अपना बचपन और टीनएज अपने बालों को छुपाने में बिता दिया. स्कूल में बच्चे उनका मजाक बनाते थे. बड़े होते-होते लोग उन्हें घिनौनी, गंदी, अजीबोगरीब, मर्द यहां तक कि ट्रांसजेंडर (Woman trolled for beard) तक कहने लगे. लोगों ने उन्हें इतना बुली किया कि उनके सेल्फ-कॉन्फिडेंस की धज्जियां उड़ गईं. वो लोगों से मिलने में डरती थीं. इस कारण उन्होंने बालों को साफ करने के हर विकल्प को अपनाया.

बाल उगने के सिंड्रोम से जूझ रही थी महिला
मॉर्गन ने एलेक्ट्रोलिसिस तक को अपना लिया जिससे उनके बाल पर्मानेंट तौर पर चले जाएं मगर वो भी कामयाब नहीं हो सका. साल 2019 में जब उन्हें स्त्री रोग से जुड़ी समस्याएं शुरू हो गईं तब उन्होंने अल्ट्रासाउंड करवाया जिससे उनको पता चला कि उनके अंडाशय में सिस्ट है. साल 2021 में जांच से पता चला कि उन्हें हिरसूटिज्म (hirsutism) यानी ज्यादा बाल उगने की समस्या और पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम (Polycystic Ovary Syndrome) है. वो अपना इलाज करवा ही रही थीं कि अप्रैल 2022 में उन्हें कोविड हो गया और उन्हें अस्पताल में 6 दिनों के लिए भर्ती होना पड़ा. अस्पताल में रहते हुए उन्होंने अपने बालों के बारे में सोचा और फैसला किया कि वो अब कभी अपने बाल नहीं काटेंगी और खुद को वैसे ही अपनाएंगी जैसी वो हैं.

मॉर्गन ने शेविंग करना कर दिया बंद
अब तक मॉर्गन को रेजर छोड़े 2 महीने बीत चुके हैं और वो अपनी जिंदगी से बहुत खुश हैं. मॉर्गन ने मेहसूस किया कि जब से उन्होंने खुद को अपना लिया है, तब से लोग भी उन्हें अपनाने लगे हैं और कोई उनके प्रति जजमेंटल नहीं होता. उन्होंने तय कर लिया है कि अपने दिखावे से ज्यादा वो अपनी सेहत और मेंटल हेल्थ का बहुत ध्यान रखेंगी. वो दूसरों को भी अपने आप को अपनाने की सलाह देती हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Weird news

Source link

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

× How can I help you?