Download App from

अब डॉक्टर टेलीफोन पर देंगे परामर्श, जिले में शुरू हुई ऑनलाइन टेली-कंसल्टेंसी सेवा

सीएमओ ने फीता काट कर टेलीकंसल्टेंसी सेवा का किया शुभारम्भ

फर्रुखाबाद ,आरोही टुडे न्यूज़
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अवनींद्र कुमार ने सोमवार को हेल्थ टेली कंसल्टेंसी सेवा का फीता काटकर शुभारंभ किया l डॉ राम मनोहर लोहिया चिकित्सालय पुरुष में आयोजित कार्यक्रम में सीएमओ ने कहा कि जिले के सभी 82 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर्स के साथ सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर यह सुविधा मिलेगी l डॉ राममनोहर लोहिया चिकित्सालय के डॉ श्रेय खंडूजा नोडल अधिकारी हैं l इस सेवा को देने के लिए डॉ कृष्ण कुमार डॉ आकाश बंसल और डॉ अरिदमन सिंह राठौर को नियुक्त किया गया हैl सीएमओ ने कहा कि इन विशेषज्ञ चिकित्सकों के जरिये इस सेवा का लाभ कोई भी सामान्य रोगी सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक ले सकता है l
अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दलवीर सिंह ने कहा कि आमजन को स्वास्थ्य सेवाएं और चिकित्सकीय परामर्श घर बैठे उपलब्ध कराने के लिए सोमवार से ऑनलाइन टेली कंसल्टेंसी सेवा शुरू की है।
एसीएमओ ने बताया इस सुविधा के माध्यम से आमजन घर बैठे गुणवत्तापूर्ण चिकित्सकीय सेवाएं घर बैठे निःशुल्क प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही आने-जाने में लगने वाले समय की भी बचत होगी।

ऐसे किया जा सकता है आनलाइन पंजीयन
जिला सामूदायिक प्रक्रिया प्रबन्धक रणविजय प्रताप सिंह ने बताया कि इस सुविधा का लाभ लेने के लिए सबसे पहले मरीज esanjeevaniopd.in पोर्टल से अपना मोबाइल नम्बर ओटीपी के माध्यम से सत्यापित कर पंजीकरण करे। इसके बाद पेशेंट आईडी और टोकन नम्बर मरीज के मोबाइल पर एसएमएस के जरिए भेज दिए जाएंगे। मरीज अपने मोबाइल नम्बर या पेशेंट आईडी या टोकन नंबर डालकर सिस्टम में लॉग-इन करें। मरीज अपने बारी का इन्तजार करें और टोकन नम्बर आने पर ऑनलाइन चिकित्सक से परामर्श प्राप्त करे। टेली-कन्सल्टेशन पूर्ण होने पर ई प्रिस्क्रिप्शन करें।
इस दौरान डॉ राममनोहर लोहिया चिकित्सालय पुरूष के सीएमएस डॉ राजकुमार गुप्ता, डीपीएम कंचन बाला, डीसीपीएम रणविजय प्रताप सिंह, डॉ श्रेय खंडूजा, डॉ अरिदमन सिंह, डॉ कृष्ण कुमार, डॉ आकाश वंशल, पीएसआई इंडिया से अमित वाजपेई और डॉ राममनोहर लोहिया चिकित्सालय पुरूष के रोगी सहायता प्रबन्धक अभिषेक वाजपेई मौजूद रहे l

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल