Download App from

एक पेड़ पुरानी पेंशन बहाली के नाम -अजय कुमार द्विवेदी

 


राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी पी सिंह रावत द्धारा विगत वर्षो की भांति इस वर्ष भी एक पेड़ पुरानी पेंशन बहाली के नाम लगाने का निर्णय लिया , अजय कुमार द्विवेदी ने कहा है कि
इसी आवाहन पर देश हित में पर्यावरण संरक्षण के नाम पर एक पेड़ लगाने का कार्यक्रम से बड़ा संदेश देने का प्रयास किया गया है , जिस तरह से वृक्ष हमारे वातावरण की सुरक्षा के लिए ज़रूरी है, इसी तरह एनपीएस कार्मिक को भी बुढ़ापे में पुरानी पेंशन की अत्यंत जरूरत होती है सरकारी कर्मचारी का पेंशन ही एक जीवन यापन करने का साधन होता है । प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह ने बताया कि आज हम जो वृक्ष लगाएँगे वो भविष्य में हमें ठंठी छाया, जीवन के लिए आक्सीजन और खाने फल देंगे उसी तरह एक कर्मचारी के लिए पुरानी पेंशन सेवानिवृत्त के बाद जीवन यापन के लिए आक्सीजन है , पुरानी पेंशन कर्मचारी के सेवानिवृत्त के बाद जीवन की ज़रूरतों को पूरी करने का एकमात्र साधन है। सरकार द्वारा कर्मचारियों के भविष्य की सुरक्षा के लिए पुरानी पेंशन बहाल करनी चाहिए।
प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं जिलाध्यक्ष राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा प्रत्यूष दिवेदी ने कहा कि एनपीएस व्यवस्था पूरी तरह से बाजार आधारित व्यवस्था है, आजकल युक्रेन में युद्ध चल रहा है जिससे भारत के कर्मचारियों से कोई मतलब नहीं लेकिन यूक्रेन युद्ध से शेयर बाज़ार गिर गया आर एन पी एस खाते में जमा हमारी धनराशि भी कम हो गई। भविष्य में NPS खातों में जमा हमारी धनराशि विश्व के किसी भी बड़ी घटना के कारण गिरकर चौथाई रह जाए तो हमारा भविष्य सड़कों पर भीख माँगने वाला होगा ।नई पेंशन व्यवस्था से बुढ़ापे का जीवन यापन करना संभव नहीं है ।
ज़िला मंत्री अमर नाथ ने बताया कि आज पूरे देश में कर्मचारी पुरानी पेंशन के नाम पर वृक्षारोपण कर रहे हैं उसी उसी क्रम में आई टी आई पाण्डुनगर में वृक्षारोपण किया गया।
राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा लगातार देश भर में अनेकों आंदोलन कार्यक्रम करते आ रहा है देश की सड़को पर लगातार एनपीएस कार्मिकों की मांग पुरानी पेंशन बहाली की आवाज बुलन्द हो रही है ।
ज़िला वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनोज झा ने कहा कि राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा आंदोलन कार्यक्रम के साथ अनेकों रचनात्मक कार्यक्रम जो देश हित में पेड़ लगाने का कार्यक्रम विगत कई वर्षों से करते आ रहा है जो देश के कार्मिक संगठनों में अब तक का सबसे बड़ा कार्यक्रम है ,वृक्षारोपण कार्यक्रम। आज के कार्यक्रम में प्रमुख रूप ,अजय द्विवेदी प्रदेश अध्यक्ष , प्रत्यूष द्विवेदी प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष , मनोज झा जिला उपाध्यक्ष राजेश पाठक पवन शुक्ला अंगद राज धीरेन्द्र अवस्थी प्रेम प्रकाश सहदेव सिंह राजेश तिवारी उमेश शर्मा गौरव पाण्डेय तुषार सिंह राजीव शुक्ला कृष्ण पाल आदि मौजूद रहे ।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल