Download App from

लव जिहाद का मामला:दारोगा ने अपना धर्म छिपाकर युवती को शादी का झांसा देकर 3 साल तक किया रेप

गोंडा : पुलिस विभाग में लव जिहाद का मामला सामने आया है। विभाग में तैनात एक दारोगा अपना धर्म छिपाकर एक युवती को शादी का झांसा देकर उसके साथ 3 साल तक रेप करता रहा। अब शादी से इन्कार करने के बाद पीड़ित युवती न्याय के लिए दौड़ भाग कर रही है। वहीं, पुलिस-प्रशासन मामले को दबाने में जुट गया है।
गोंडा नगर कोतवाली, एसपी और डीआईजी को प्रार्थना पत्र देकर पीड़िता ने न्याय की गुहार लगाई है। पीड़ित युवती ने बताया कि क्यूआरटी टीम में तैनात दारोगा से उसकी 3 वर्षों से रिलेशनशिप चल रही थी और लगातार वह शादी का झांसा दे रहा है, जबकि इस दौरान वह दो बार प्रेग्नेंट भी हो चुकी है और ऑपरेशन भी हुआ है। पीड़िता के मुताबिक, ऑपरेशन और एबॉर्शन का सारा भुगतान आरोपी दारोगा द्वारा ही किया गया। पीड़िता का कहना है कि उसके पास सारे प्रमाण मौजूद हैं, लेकिन अब वह शादी से इन्कार कर रहा है। आरोपी ने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर रखा है और कमरा भी छोड़ दिया है। पीड़िता ने कहा कि अब पुलिस द्वारा उसे मानसिक रूप से टॉर्चर किया जा रहा है। साथ ही यह भी दबाव बनाया जा रहा है कि एक लाख से लेकर दस लाख तक ले लो मामले को रफा-दफा कर लो।
पीड़िता ने कहा कि पुलिस विभाग के लोग अब एक महिला की इज्जत पैसे से खरीदना चाह रहे हैं। दारोगा ने धर्म छिपाकर जब संबंध बनाया था, तब उसने अपना नाम रिंकू शुक्ला बताया था। उसका कहना है कि बाद में उससे इस बात का पता चला, लेकिन उसने यह मुद्दा इसलिए नहीं उठाया, क्योंकि वह उनकी रिलेशनशिप में आ चुकी थी, जिसके बाद शादी करने का समय देते रहे। इसी कारण से अभी तक उसकी बहन की शादी भी नहीं हुई है। पीड़िता ने बताया कि मामले को हमने तब उठाया, जब आरोपी दारोगा को मैंने एक दूसरी लड़की के साथ देखा। आरोपी दारोगा ने कहा कि लड़की एसपी साहब से मिलने आई है।
पीड़िता ने पुलिस कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि मेरे ऊपर दबाव बनाने के लिए रविवार रात 12:30 बजे महिला थाने से पूरी फोर्स घर आई। इसमें आरोपी दारोगा के साथ सीओ साहब भी थे। उन लोगों ने कहा कि मुझे बात करनी है। करीब एक घंटे तक मेरे घर पर बैठकर बातचीत की। उसके बाद मुझे मिश्रौलिया चौकी लाए, फिर महिला थाने ले गए, जब मैंने स्पष्ट रूप से कह दिया कि यदि आप लोगों के दिमाग में यह चल रहा है कि मैंने पैसे के लिए यह सब किया है तो इसको दिमाग से निकाल दीजिये मुझे सिर्फ शादी करनी है।

इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज ने बताया कि एक महिला द्वारा सब इंस्पेक्टर वसी खान पर आरोप लगाया गया है। जिसकी जांच महिला थाने के इंस्पेक्टर को दे दी गई है। पुलिस द्वारा दबाव बनाए जाने की बात को उन्होंने सिरे से खारिज करते हुए कहा कि यह महिला पहली बार प्रार्थना पत्र लेकर मेरे सामने प्रस्तुत हुई है। जांच के बाद जो भी तथ्य आते हैं, उसी हिसाब से कार्यवाही की जाएगी।

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल