Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

अहिंसा परमो धर्मा: का पूरी मानवता को संदेश देने वाले जैन धर्मावलंबियों का जैन श्रमण संस्कृति के पर्यूषण महापर्व का आयोजन

 

कायमगंज ,फर्रुखाबाद,आरोही टुडे न्यूज़

अहिंसा परमो धर्मा: का पूरी मानवता को संदेश देने वाले जैन धर्मावलंबियों का जैन श्रमण संस्कृति के पर्यूषण महापर्व का आयोजन ,आज नगर स्थित श्री दिगंबर जैन मंदिर परिसर में पूरी श्रद्धा तथा भक्ति भावपूर्ण वातावरण में संपन्न हुआ। मथुरा चौरासी से पधारे शास्त्री विद्वान सचिन जैन के मार्गदर्शन में 31 /8/ 2022 से प्रारंभ हुआ महापर्व आज संपन्न हो गया।

बताया गया कि आत्मा के जो दसलक्षण हैं ,उनको दसलक्षण धर्म के अंतर्गत आचरण में धारण किया जाता है। जिससे व्यक्ति क्रोध ,मान ,माया, लोभ का परित्याग करके अपने स्वकल्याण के साथ -साथ विश्व के सभी प्राणियों के साथ सरल- सत्य व्यवहार कर सके ,और समापन के अवसर पर क्षमावाणी महापर्व का आयोजन दिगंबर जैन मंदिर में आयोजित हुआ।

इसमें जैन समाज के सभी संभ्रांत सज्जनों ने बीते समय में जाने- अनजाने में जो मन -वचन- काय से भूल हुई है । उसको भूल कर एक दूसरे से क्षमा मांगी। क्योंकि क्षमा वीरस्य भूषण धर्मानुसार बताया गया है ।

इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉक्टर अरुण लता जैन, महामंत्री पारस जैन एवं जैन समाज के अशोक जैन, संजय जैन, उर्मिला जैन ,मोहित, गगन ,पराग, शशांक आदि बड़ी संख्या में जैन समाज के संभ्रांत जन उपस्थित रहे।

संवाददाता अभिषेक गुप्ता की रिपोर्ट

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

× How can I help you?