Arohi Today News

Breaking News in Hindi

श्री मंगला गौरी सेवा समिति द्वारा सामूहिक विवाह समारोह में नौ जोड़े एक दूजे के हुए

फर्रुखाबाद,आरोही टुडे न्यूज़

शुक्रवार को श्री मंगला गौरी सेवा समिति द्वारा सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया। जिनमें नौ जोड़े सात फेरे लेकर एक दूजे को हो गए।आयोजकों ने वर वधु को घरेलू सामान देकर विदा किया। श्री मंगला गौरी सेवा समिति द्वारा गुडगांव देवी मंदिर में दित्तीय सर्वसमाज सामूहिक विवाह समारोह आयोजित किया।

बैंडबाजों की धुन पर डांस करते हुए बराती आयोजन स्थल पर पहुंचे आयोजकों ने तिलक लगाकर बरातियों का स्वागत किया। उसके बाद मंच पर नौ जोड़ों ने एक दूजे को वरमाला डाली। उसके बाद हिन्दू रीति रिवाज से विवाह संपन्न कराए गए। आयोजकों ने सभी जोड़ों को घरेलू सामान भी दिया। बर एवं वधू पक्ष से आए सभी व्यक्तियों के लिए खानपान की व्यवस्था भी समिति द्वारा की गई। सर्दी के मौसम को देखते हुए पांडाल में चाय एवं नाश्ते की व्यवस्था की गई थी। वर एवं वधू पक्ष के द्वारा नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया गया। कार्यक्रम स्थल गुड़गांव देवी मंदिर में सभी कार्यक्रम हुए इस दौरान संस्था के सचिव अरविंद गुप्ता ने कहा कि शादियों में फिजूल खर्चों को रोकने के लिए सामूहिक विवाह समारोह आवश्यक हैं। इसलिए सर्वसमाज को आगे आना होगा।

इस दौरान कार्यक्रम संयोजक अनूप गुप्ता,संरक्षक अनिल कसेरे,अध्यक्ष अनूप चौरसिया,सचिव अरविंद गुप्ता,उपाध्यक्ष नवनीत कनौजिया,सचिन यादव,संगठन मंत्री अंकित गुप्ता,मीडिया प्रभारी पीयूष कसेरे आदि पदाधिकारी व्यवस्थाओं में जुटे रहे।

271 Views