Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Download App from

UP Cabinet Expansion: यूपी में इस दिन होगा मंत्रिमंडल विस्तार! गवर्नर से मिले सीएम योगी, मंत्री बनने की रेस में ये नाम

उत्तर प्रदेश में जून के महीने से मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाएं कई बार चल चुकी हैं. ओम प्रकाश राजभर और दारा सिंह चौहान के बीजेपी में शामिल होने के बाद से ये चर्चाएं लगातार अलग-अलग समय पर तेज होती रही हैं.

दिल्ली में पिछले दिनों हुई बैठक के बाद कल मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ की राज्यपाल से मुलाकात के बाद एक बार फिर से इन अटकलों को बल मिला है. सूत्रों की मानें तो विस्तार के लिए 10 नवंबर की तारीख तय हुई है और दीपोत्सव के पहले 10 तारीख को राजभवन में मंत्रिमंडल विस्तार होगा जिसमें 4 से 5 मंत्री शपथ ले सकते हैं.

ये नेता ले सकते हैं शपथ –

सूत्रों की मानें तो 10 नवंबर को राजभवन में होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर और पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान के साथ दो अन्य नेताओं को मंत्री बनाया जा सकता है. चर्चा ये भी है कि इन दोनों नेताओं को लखनऊ पहुंचने के लिए कह दिया गया है. हालांकि हमेशा आगे बढ़कर मंत्रिमंडल विस्तार पर बयान देने वाले ओम प्रकाश राजभर इस बार कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं.

दिल्ली में बनी है सहमति –

सूत्रों की मानें तो पिछले दिनों सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के दौरान मंत्रिमंडल विस्तार पर सैद्धांतिक सहमति बन गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ की राज्यपाल से मुलाकात के बाद चर्चा है कि 9 नवंबर को अयोध्या में कैबिनेट की बैठक के बाद अगले दिन 10 नवंबर को मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है.

इस विस्तार में ओम प्रकाश राजभर और दारा सिंह के अलावा लोकसभा चुनाव के दौरान जाति समीकरण साधने के लिए एक दो और चेहरों को जगह मिल सकती है. चर्चा ये भी है कि कुछ मंत्रियों के विभाग भी बदले जा सकते हैं. सीएम योगी अपनी सरकार के डेढ़ वर्ष के मंत्रियों के प्रदर्शन के आधार पर उनके विभागों में तबादला कर सकते हैं.

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

× How can I help you?