Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Download App from

राष्ट्रीय पत्रकार सुरक्षा परिषद फर्रुखाबाद की जिला इकाई की बैठक का हुआ आयोजन

फर्रुखाबाद, आरोही टुडे न्यूज –राष्ट्रीय पत्रकार सुरक्षा परिषद की बैठक जिला संगठन के मुखिया आलोक शुक्ला के निर्देशन में जिला कार्यालय में आयोजित की गई. जिसमें जिला कमेटी के बैठक का मूल उद्देश्य पत्रकारों के साथ जो घटनाएं घटती हैं उसे पर विचार विमर्श करते हुए जिला अधिवेशन पर चर्चा की गई. संगठन के मुखिया और पत्रकारों के हितैषी कहे जाने वाले राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र कुमार मिश्रा पत्रकारों की सेवा के लिए दिन लगे रहते हैं उनका कहना है कोई भी पत्रकार साथी हमारे संगठन से जुड़ा हो अथवा ना जुड़ा हो अगर उसकी कोई भी कलम दबाने का प्रयास करेगा तो हमारा संगठन उसके विरोध में आवाज उठाएगा पत्रकार अपने कलम के माध्यम से सच्चाई को लिखना है उसे जो भी दबाने का प्रयास करेगा हमारा संगठन उसके विरोध में आवाज उठाएगा और हम पत्रकारों के हितों की लड़ाई सदैव लड़ते रहेंगे. पत्रकारों का उत्पीड़न कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

जिलाध्यक्ष आलोक शुक्ला ने कहा जिसे हम लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहते हैं वही खतरे से खाली नहीं.जुल्फिकार खान ने कहा हमें एक जुट होकर पत्रकार सुरक्षा बल के लिए प्रयास करना होगा. राम तिवारी ने कहा सरकार पत्रकारों की समस्याओं को गंभीरता से देखते हुए पत्रकार सुरक्षा बिल लागू करे.तौफीक खान ने कहा सरकार को गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों पर भी ध्यान देना चाहिए अन्य पत्रकारों ने कहा पत्रकारों की समस्याओं को देखते हुए हम सरकार से बात करेंगे. उत्कर्ष चतुर्वेदी ने कहा आए दिन पत्रकारों का शोषण होता है.

दीपचंद्र दीक्षित ने कहा पत्रकार स्वतंत्र है वह अपनी कलम के माध्यम से सच्चाई को लिखता है कोई भी उसे दबाने का प्रयास करेगा तो हम और हमारा संगठन उसका विरोध करेगा.सम्राट सिंह ने कहा पत्रकारों के जो जगह-जगह पर हो रहे हमले मे उनका विरोध किया जायेगा.जिलाध्यक्ष ने बताया विगत वर्षों की भांति राष्ट्रीय पत्रकार सुरक्षा परिषद का राष्ट्रीय अधिवेशन 2024 में होने जा रहा है जिसमें नामी ग्रामी पत्रकारों की हस्तियां भाग लेंगी.बैठक में कई नए पत्रकारों को सदस्यता दिलाई गई.


जिला बैठक के मुख्य अतिथि जिलाध्यक्ष आलोक शुक्ला,जुल्फिकार खान, तथा तौफीक खान रहे. जिसमें संगठन के विस्तार तथा पत्रकारों की समस्या पर चर्चा की गई।इस दौरान निष्पक्ष पत्रकारिता में आ रही कठिनाइयों व पत्रकारों के सुरक्षा के उपायों पर चर्चा की गयी। वक्ताओं ने पत्रकार सुरक्षा अधिनियम बनाने के मांग उठाई।
मुख्य अतिथि जिलाध्यक्ष आलोक शुक्ला ने कहा कि आए दिन पत्रकारों पर फर्जी मुकदमे दर्ज किया जा रहे हैं जबकि पत्रकार अवैतनिक रूप से दिन रात मेहनत करके लोगों तक खबरें पहुंचाते हैं किंतु पत्रकारों को शासन प्रशासन के द्वारा कोई सुविधा नहीं दी जाती हैं जो बहुत ही गंभीर विषय है जिस पर सरकार को विचार करना चाहिए. इस दौरान उन्होंने कहा की पत्रकार निर्भय होकर रिपोर्टिंग करें।


बैठक में मुख्य रूप से राम तिवारी,जुल्फिकार खान,तौफीक खान,सम्राट सिंह,शानू खान, दीपचंद्र दीक्षित,उत्कर्ष चतुर्वेदी, सुशील कुमार,जितेंद्र कश्यप, आशुतोष द्विवेदी, आशिव खान, अजीम खान,अनुज कुमार, दीप सिंह,साहिल अली,मुकेश कुमार, राहुल कठेरिया, राजीव सक्सेना,सानू खान,नाजिम खान, रवि प्रताप,विपिन अवस्थी,राहुल कुमार, सहित कई पत्रकार मौजूद रहे..

Share this post:

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल

× How can I help you?